search here

भाग्यांक 1 - Bhagyank 1 in numerology


bhagyank 1
bhagyank 1 

Bhagyank 1


भाग्यांक 1 सूर्य से प्रभावित माना जाता है। सूर्य के प्रभाव के कारण भाग्यांक 1 के जातक आत्म निर्भर, दृढ़ भाग्यांक 1 वालों में परिवार के प्रति जिम्मेदारियां निभाने का भाव समाहित रहता है.





निश्चय व स्वतंत्र होते हैं। 1  अंक रचनाशील व कला का प्रतीक माना जाता है।

जैसे किसी का जन्म 18-1-1989 को हुआ है तो उसका भाग्यांक
दिन          1+8           =9
महीना      1              = 1
जन्म वर्ष  1+9+8+9 = 27

9+1+27 = 37

3+7 = 10

1 + 0 = 1



भाग्यांक 1 की विशेषताएं 


अंकशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि भाग्यांक 1 के लोग बहुत ही धैर्यवान व दृढ़ संकल्पित होते हैं। यह अपनी सभी जिम्मेदारियों को भली-भांति निभाते हैं। अंक 1 के जातक निष्पक्ष, उदार तथा आभार का भाव रखते हुए, अन्य लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं। 
 नेतृत्व इनके स्वभाव में ही होता है, इसलिए ये आज्ञाकारी होते हैं। कार्यों को उचित प्रकार व नियमों से पूरा करते हैं। अपनी बौद्धिक योग्यता के आधार पर समाज में सम्मान प्राप्त करते हैं।
भाग्यांक ‘1’ वालों में धन का संग्रह करने की आदत होती है तथा यह लोग धन बचत करने में सफल होते हैं. भाग्यांक एक वालों को धनार्जन करने तथा धन का संग्रह करने के अनेक अवसर प्राप्त होते हैं.

किसी भी कार्य को उचित प्रकार से नियम पूर्वक करने की चाह होती है . भाग्यांक 1 कार्यों को बहुत प्रभावशाली तरह से पूरा करते हैं.

भाग्यांक 1 के लिए सावधानियां 


यह नेतृत्व में तो नीपुण होते हैं, किन्तु इन्हें निष्पक्षता से बचना चाहिए। शांत व अनुशासित रहना चाहिए। किसी पर भी अपना मत थोपने से बचें। अंक 1 के जातकों को गुस्से से काम नहीं लेना चाहिए। 

आदेशात्मक प्रवृत्ति से किया गया कार्य बिगड़ सकता है

No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें