search here

मिसाइल मेन अब्दुल कलाम की जन्मकुंडली



नाम : ए पी जे अब्दुल कलाम 
जन्मदिन : Thursday, October 15, 1931
जन्म समय : 01:15:00
जन्म स्थान : Rameswaram
Longitude: 79 E 17
Latitude: 9 N 17
Time Zone: 5.5


कुंडली व्याख्या 


लगन - कर्क 

राशि  - वृश्चिक 

कर्क लगन और लगन में गुरु इन्हे एक शांत और बुद्धिमान व्यक्ति बनाता है. लगन में कर्क राशि का गुरु हंस योग का निर्माण करता है जो मान -सम्मान दिलवाता है 
लगन का स्वामी चन्द्र पांचवे भाव में स्थित है जो उच्च शिक्षा दिलवाता है. पांचवे भाव का स्वामी सूर्य, केतु के साथ होने की वजह से सुंदरता में कमी करता है लेकिन बुध भी साथ होने से बुद्धि  अति तीव्र बना देता है. बुध अपनी राशि में ही स्थित है जीके कारण इन्हे आगे बढ़ने के लिए किसी की जरूरत नही पड़ती। 
चौथे भाव मंगल+शुक्र का नीच योग है जो घर के सुख में कमी देता है हालाँकि दोनों ग्रह केंद्र के स्वामी भी है जिसका  फायदा भी इन्हे मिला। 

छठे भाव में बैठ शनि जो की आठवे भाव का स्वामी बनता है और 8 और 12 घर खाली है इस कारण उच्च प्रभाव देगा। यही योग इन्हे अपने कार्यक्षत्र में बुलंदी दिलवाता है.

वही राहु, बृहस्पति के घर व् बृहस्पति की राशि में बैठा है और बृहस्पति इस कुंडली में भाग्य कारक बनकर उच्चतम स्थिति में है जिस कारण राहु का कार्य - न्यूक्लिअर एनर्जी ( परमाणु ऊर्जा) में इन्हे सफलता दिलवाता है 

शादी - इस कुंडली में  दूसरे भाव के स्वामी पे ग्रहण दोष है वही सातवें का स्वामी अपने से बारहवे घर में है. इसके अलावा नीच मांगलिक दोष इस कुंडली में लगा पड़ा है जो विवाह सम्बन्धी परेशानी देता है.


No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें