search here

कैसे होते M वाले लोग

character-if-name-starts-from-letter-m


अंग्रेजी का 13वां लेटर है एम। अंक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर एम होता है वह अंक चार के प्रभाव में होते हैं। जिन लोगों के नाम का पहला इंग्लिश अक्षर एम होता है, वे अपने नैतिक मूल्यों पर जीवन व्यतीत करते हैं। गलत काम को और गलत काम करने वाले लोगों को कभी भी बढ़ावा नहीं देते हैं। किसी भी बात को घुमा-फिराकर नहीं बोलते, सीधे-सीधे बोल देते हैं। आइये जानते है M वाले लोगो के गुण









letter M numerology in hindi



ऐसे व्यक्ति अंतर्मुखी और गंभीर होते हैं। इनके मन में कब क्या चल रहा होता है यह समझना कठिन होता है। यह किसी विषय पर अधिक सोच विचार करते हैं और थोड़ी संकोची होते हैं। 



इनका मन बिलकुल साफ होता है। जल्दी किसी से उलझते नहीं हैं लेकिन कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश करे तो पूरी ताकत और क्षमता से विरोधी को दबाने की कोशिश करते हैं। इसमें इन्हें सफलता भी मिलती है। पुरानी विचार धाराओं पर चलने की बजाय नवीन धारणाओं को स्थापित करना इनके व्यक्तित्व का एक विशेष गुण होता है।


इस लेटर से जिनका नाम शुरू होता है वह भावुक होते हैं। इनके दिल कौन सी बात कब लग जाए यह समझना मुश्किल होते हैं। इनके जीवन में प्रेम बहुत ही मायने रखता है। जिनसे इनका एक बार नाता जुड़ जाता है उनसे रिश्ता बनाए रखने की आखिरी दम तक कोशिश करते हैं।


हठी होना इनकी सबसे बड़ी कमजोरी है , एक बार जिस बात को पकड़ लेते हैं उसे हर हाल में पूरा करना चाहते हैं। कई बार इस कारण नुकसान भी उठाना पड़ता है।


सामान्यत: इनकी सोच यही होती है कि सादा जीवन और उच्च विचार, लेकिन इनकी सादगी ही कई बार इन्हें परेशानियों में फंसा देती है।






No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें