पी नाम वाले व्यक्ति कैसे होते है ?

nature-of-person-if-name-first-letter-is-p


अंग्रेजी वर्णमाला का 16वां अक्षर है P इस अक्षर का प्रयोग हिन्दी में 'प' और 'फ' अक्षर को लिखने के लिए किया जाता है। अंक ज्योतिष के अनुसार यह अक्षर अंक 7 के प्रभाव में आता है।जिनका नाम इस अक्षर से शुरू होता है वह दयालु प्रवृति के होते हैं और जरूरत पड़ने पर लोगों की सहायता भी करते हैं। आइये जानते है इनके गुण और अवगुण






name letter P in hindi numerology




इनके अंदर परोपकार की भावना रहती है और घर, परिवार तथा सगे-संबंधियों का पूरा ख्याल रखते हैं।काम को परफेक्शन के साथ करते हैं।



इनके काम में सफाई और खरापन साफ झलकती है। खुले विचार के होते हैं ये।


ऐसे लोग मान-सम्मान के साथ यह कभी समझौता नहीं करते हैं। इनका एक अपना एक अलग तौर-तरीका होता और सिद्धांत होता है जिसे वह किसी भी हाल में बदलना पसंद नहीं करते हैं। इनके व्यक्तित्व का यह गुण लोगों को प्रभावित करता है।




यह जल्दी निराशा को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते हैं। परेशानियां कितनी भी हो ऊपर से हमेशा खुश दिखने की कोशिश करते हैं। शत्रु भी अगर गलती मान ले तो उसे क्षमा कर देते हैं लेकिन कोई एक बार इनकी नज़र से गिर जाए तो उसे फिर से नहीं अपनाते। कभी-कभार अपने साथी से ही दुश्मनी भी पाल लेते हैं, लेकिन चाहे लड़ते-झगड़ते सही साथ उनका कभी नहीं छोड़ते।





'पी' अक्षर प्रेम का प्रतीक माना जाता है इसलिए जिनका नाम इस अक्षर से शुरू होता है उनके जीवन में प्रेम का एक अहम स्थान होता है। लेकिन इसमें भी व्यवहारिकता का ध्यान रखते हैं। इनके प्रेम में बनावट नहीं होता है। जिसे चाहते हैं उसे दिल से पसंद करते हैं। कई मामलों में इनका जिद्दी स्वभाव उभरकर सामने आता है।

Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism