search here

कैसे होते है N वाले लोग ?




अंग्रेजी का 14वां लेटर है 'एन'। अंक ज्योतिष के अनुसार यह लेटर बुध से प्रभावित होता है। जिनके नाम का पहला लेटर एन होता है वह अपनी धुन में रहने वाले लोग होते है इन्हे किसी की भी परवाह नही होती। आइये जानते है N वालों के और भी गुण








ऐसे लोगो को गति और बदलाव बहुत पसंद होते है ज्यादातर ऐसे लोग अपने मूड के हिसाब से चलते है और इसी कारण से कभी कभी इनके दोस्तों की संख्या कम  हो जाती है.


जिन लोगों के नाम का पहला इंग्लिश अक्षर एन है, वे जीवन में कई बार कठिन समय का सामना करते हैं। इनके कार्यों में बाधाएं आती हैं. ऐसे लोगो को आसानी से सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है। जीवन में लगातार परेशानियों का सामना करते हुए ये लोग मजबूत और शक्तिशाली बन जाते हैं। अपने अनुभव के आधार पर समस्याओं को निपटा लेते हैं और आगे बढ़ जाते हैं। ये लोग बहुत अच्छे मित्र भी होते हैं, अपने मित्रों के लिए सदैव तत्पर रहते हैं और उनकी मदद करते रहते हैं। कभी कभी ऐसे लोगो का वयवहार सनकी जैसा हो सकता है.


इस नाम वाले व्यक्ति के जीवन में समय-समय पर उतार-चढ़ाव और नये मोड़ आते रहते हैं। इनमें एक बड़ी खूबी होती है कि, किसी भी व्यक्ति से तुरंत घुल-मिल जाते हैं और दोस्ती कर लेते हैं। दोस्ती लंबे समय तक निभाने का प्रयास करते हैं। ये लोग बहुत अच्छे मित्र भी होते हैं, अपने मित्रों के लिए सदैव तत्पर रहते हैं और उनकी मदद करते रहते हैं। समय के साथ इनके व्यक्तित्व में आकर्षण बढऩे लगता है और इस कारण इनकी ख्याति भी बढ़ती है।


ये लोग साहसी होते है और परेशानियों का डटकर मुकबला करते है. जीवन में कई बार व्यस्तता इन पर भारी पड़ने लगती है। जब क्रोध आता है तब उग्र हो जाते हैं


इस लेटर के व्यक्ति पहली नज़र में प्यार पर यकीन नहीं करते हैं। ये वहीं रिश्ता जोड़ते है जहां इनका फायदा होता है। इनके अंदर दिखावे की भी प्रवृति होती है।





No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें