search here

शादी करना चाह रहे है अपनाएं ये वास्तु नियम





यदि आपकी शादी की उम्र हो गई है और आप शादी करना चाह रहे हैं तो आपको वास्तु के इन नियमों को आजमाना चाहिए। हो जाएगी जल्दी शादी।








vastu tips to get married

वास्तु और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार विवाह के इच्छ़ुक युवक युवतियों को काले रंग व् नील रंग के वस्त्रों के प्रयोग में कमी लानी चाहिए। इसका कारण यह है कि काला रंग (black color) शनि, राहु ग्रहों का represent  करते हैं जो विवाह में बाधक होते हैं।



विवाह की चाहत रखने वाले व्यक्तियों को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि marriage की बात करने जो लोग घर आएं उन्हें इस तरह बैठाएं कि उनका Face घर के अंदर की ओर रहे। जिनकी शादी में बाधा आ रही है हो उन्हें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए।


दक्षिण-दक्षिणपश्चिम में अपना कमरा नही बनाना चाहिए।


विवाह के इच्छुक व्यक्ति को सोते समय अपना पैर उत्तर की ओर और सिर दक्षिण दिशा में रखना चाहिए।



मनचाहा Partner और जल्दी विवाह के लिए कुंवारे लड़के लड़कियों को ऐसे bedroom में सोना चाहिए जिसमें एक से अधिक दरवाजे हों।




वास्तु विज्ञान के अनुसार विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अपने कमरे में pink, light yellow, सफेद चमकीला रंग करवाना चाहिए। मेहरून, स्किन, ब्राउन रंग से बचना चाहिए।।।


Fengshui के अनुसार विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को अपने घर के दक्षिण पश्चिम भाग में लाल फूलों की पेंटिग लगानी चाहिए। वास्तु टिप्स- ये तस्वीरें घर में नहीं लगानी चाहिए



कुंवारे लड़के-लड़कियां जो घर से दूर रहकर नौकरी या पढ़ाई करते हैं अक्सर शेयर कमरे (PG) में रहते हैं, इस तरह आप रहते हैं तो आपको विवाह में आने वाली problems को दूर करने के लिए और मनचाहा जीवनसाथी जल्दी पाने के लिए अपना bed दरवाजे के करीब लगाना चाहिए।इसके अलावा आप अपने कमरे में उत्तर-पश्चिम में Rose quartz crystal भी रख सकते है. बाथरूम से जुड़े वास्तु उपाय

No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें