कैसे होते है H वाले लोग - nature of person name starts with H

character-name-starts-with-h-letter

जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के H लेटर से शुरू होता है वह बहुत ही महत्वाकांक्षी होते हैं। ऐसे व्यक्ति किसी न किसी तरह से अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश करते हैं। इनकी बुद्धि प्रखर होती है। दूसरों की बातों को भले ही सुन लें, लेकिन करते वही हैं जो इनकी अपनी बुद्धि कहती है। 
कभी-कभी कार्यों में सफलता न मिलने पर निराश भी हो जाते हैं, लेकिन 
थोड़े समय के बाद नई ऊर्जा के साथ पुन: कार्यों में जुट जाते हैं। और जानते है क्या इनके गुण 











संकोची और संवेदनशील होने के कारण जल्दी  किसी से घुलते-मिलते नहीं हैं। जिनसे प्यार करते हैं उनसे प्यार का इजहार करने में भी यह काफी हिचकते हैं। इसलिए कई बार इनका प्यार एकतरफा रह जाता है।


यदि किसी व्यक्ति के नाम का पहला इंग्लिश अक्षर एच है तो वह स्वार्थी हो सकता है। ऐसे लोग बहुत ही चतुर होते हैं और चतुराई के बल पर अपने स्वार्थ को सिद्ध करने का प्रयास करते रहते हैं।

 यह अपने जीवनसाथी का पूरा ख्याल रखते हैं। इन्हे  अपने ऊपर किसी प्रकार का दबाव पसंद नहीं होता है। मतभेद होने पर भी यह किसी से पूरी तरह टूटते नहीं है। 



चतुराई पूर्ण बातों से इन्हें अपना काम निकालना खूब आता है। चतुरता के कारण सफलता भी प्राप्त करते हैं और जीवन अपने स्तर पर ऐश-आराम के साथ व्यतीत करते हैं।आर्थिक मामलों में यह भाग्यशाली होते हैं। अपनी योग्यता से खूब कमाते हैं लेकिन ऐसे लोग खर्च के मामले में अलग होते है अपने ऊपर पूरा खर्चा करते है लेकिन जहाँ दुसरो पर खर्चा करना पड़े इनको परेशानी लगने लगती है, अपने घर-परिवार के सदस्यों की इच्छाओं को पूरा करने के लिए कोशिश करते हैं।






Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism