search here

घर को बुरी नज़र से बचाने के उपाय



क्या आप नए घर या flat में प्रवेश करने जा रहे है? या जिस घर में रहते है वो नज़र दोष से प्रभावित है और आप ये चाहते हैं कि नए घर में आपका परिवार खुशी व आनंद से रहे। लेकिन ऐसा तभी हो सकता है जब नकरात्मक ऊर्जाएं आपके घर से बाहर रहें। आइये जानते है घर को नज़र दोष से बचाने के वास्तु उपाय 







how to save your home from evil eye in hindi


आप में से कुछ लोगों ने देखा होगा के गृह प्रवेश के समय पंडितजी लाल झंडी छत पर लगवाते है. ऐसा करने से घर नज़र दोष (evil eye) के अलावा आकस्मिक, विपदा, कलह इत्यादि से बचा रहता है। आप भी लाल झंडी लगा सकते है इसे घर के छत पर दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाना चाहिए 





ghar ko buri nazar se  bachane ke  liye upay - अपने भवन को बुरी नजर, बुरे प्रभाव, negative energy  से बचाने हेतु भवन के मुख्य द्वार के दोनों पिलरों(खंबों) पर स्वास्तिक का चिन्ह,  नाचते मोर, गाय- बछड़े आदि शुभचिह्न जरुर बनाएं।



यदि आप जिस घर में रहते है वो घर नज़र दोष से प्रभावित है या कोई ऊपरी बाधा लगती है तो ऐसी स्थिति में गंगा जल या गोमूत्र का छिड़काव कर सकते है इसके अलावा लोबान का धुँआ भी कर सकते है. इनका positive effect जरूर आता है हो सकता है के कुछ समय लग जाये लेकिन इस उपाय को करते  रहना चाहिए  




इसके अलावा कुछ ज्योतिषीय उपाय बताते है - astrological remedy for evil eye


- नए घर को बुरी नजर से बचाने के लिए शुक्रवार को अशोक वृक्ष के पत्तों को धागे या पतली सूत से बांध कर वंदनवार  बना लें। इन पत्तों पर लाल चन्दन या सिन्दूर से गं नामक गणेश जी का बीज मंत्र लिख दें।
मंत्र लिखने के बाद इस वंदनवार  को घर के मुख्य द्वार पर इस प्रकार बांध दें कि हर व्यक्ति इसके नीचे से घर में प्रवेश करे। ऐसा करने से बुरे विचार या नकारात्मक ऊर्जा का नाश हो जायेगा व भवन पर शुभ प्रभाव पड़ेगा।





गणेश जी से दूर करे वास्तु दोष


3 comments:

Unknown said...

sir humare ghar mai kuch jayda hi problem h

Prabhu Darshan said...

कई लोग चाहे कितनी ही कोशिश कर लें, लेकिन वे अपने धन को संभाल कर नहीं रख पाते. न चाहते हुए भी उन्हें लगातार पैसों का नुकसान होता ही रहता है.

ऐसे में इसका कारण समझ पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. कई बार लगातार पैसों के नुकसान का कारण वास्तु संबंधी दोष भी हो सकते हैं.

वास्तु के इन 5 कारणों को ध्यान में रख कर पैसों के नुकसान से बचा जा सकता है.

यदि चाहते है धन में वृद्धि तो अपनाये इन वास्तु उपाय को !

Shravya Reddy said...

nice article, even at my home there is some fault, so one day we decided to perform Goddess Durga Puja by chanting durga mantra, Than all of our obstacles got vanished.

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें