I - आई लेटर वाले कैसे होते है - I letter character in hindi numerology



अंग्रेजी का नौवां लेटर I है। जिन व्यक्तियों का नाम इस लेटर से शुरू होता है उन पर सूर्य व् मंगल  का प्रभाव होता है। ऐसे व्यक्ति मेहनती और लगनशील होते हैं। इनमें अपने दम पर आगे बढ़ने का confidence होता है। चुनौतियों का सामना साहस पूर्वक करते हैं। 9 अंक के प्रभाव के कारण यह जहां भी होते हैं लोगों पर अपना प्रभाव बनाए रखने की कोशिश करते हैं।








as per letter I numerology ऐसे लोगो में एक बड़ा गुण यह होता है कि  unknown  व्यक्ति को भी मित्र बनाते इन्हें देर नहीं लगती। इस नाम के व्यक्ति में शोहरत, कामयाबी, प्रभुत्व की बड़ी ललक होती है इन चीजों में बाधा आने पर ये मचल उठते हैं।

 ये सदैव active  रहते हैं और चाहते हैं कि सभी इन्हीं की तरह आलस्य का त्याग करें।9 अंक के प्रभाव के कारण इनमे will power बहुत होती है.




 ऐसे लोगो को  धन कमाने के तरीके अच्छी तरह जानते हैं। पैसा जितना कमाते हैं वैसे ही खुल कर खर्च भी खूब करते हैं।


इनमे एक कमी ये होती है की भावुकता वष होकर ये गलत कदम भी ले लेते है. इन्हे कार्यों में देरी नहीं बिलकुल पसंद नही होती । इनके सामने जो भी काम आता है, उसे फटाफट निपटने के लिए जुट जाते हैं। 


किसी भी बात को बहुत गहराई से सोचते हैं और पूरा मंथन करने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचते हैं। वैचारिक स्तर पर भी ये लोग काफी प्रभावशाली होते हैं, इनका शब्दकोश भी विस्तृत होता है।




Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism