search here

हथेली के रंग से जाने स्वभाव और स्वास्थ्य - know character from color of palm



सामुद्रिक ज्योतिष में शरीर के कुछ हिस्सों  को देख कर भविष्य के बारे में बताया जाता है। jyotish  की इस विद्या  में हथेली की रेखाओं का काफी महत्व है इसलिए इसे palmistry के नाम भी जाना जाता है।  हस्तरेखा शास्त्र के जानकारों का कहना है कि केवल हथेली पर दिखाई देने वाली रेखा को देखकर भविष्य बताया नहीं जा सकता इसमें  और भी चीज़े देखनी पड़ती जैसे हथेली का साइज व् रंग. आज हम आपको बताते है के हथेली के रंग से स्वभाव और स्वास्थ्य के बारे में कैसे जाने 






know character from color of palm


yellow 


 यदि आपकी हथेली का रंग बहुत ही पीला है तो ऐसा माना जाता है  कि आप आपके शरीर में रक्त की कमी हैं.साथ ही ये भी दर्शाता है  आप स्वभाव से स्वार्थी हो सकते। ऐसा माना जाता है के अगर आपकी हथेली का रंग पीला है तो यह संकेत है कि आप रोगग्रस्त हैं। 

red


 अगर आपकी हथेली लालिमा (reddish) लिये हुए है तो यह इस बात का संकेत  है कि आप ब्लड प्रेशर जैसी  समस्या से परेशान हो सकते हैं। आप अपने गुस्से पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं.और यदि आपकी हथेली extra  लाल दिखाई देती है तो आपका नेचर  बहुत ही उग्र हो सकता है आप क्रोध में सीमा से बाहर जा सकते हैं अर्थात मार पीट भी कर सकते हैं।


pink palm


आपकी हथेली गुलाबी है तो आपका स्वास्थ्य सामान्य है और आप आशावादी और खुशमिज़ाज व्यक्ति हैं। अगर हथेली का रंग गुलाबी है तो स्वास्थ एवं स्वभाव दोनों ही दृष्टि से अत्यंत उत्तम है। 

blue color of palm 


 अगर आपकी हथेली का रंग नीला दिखता है तो इसकामतलब  हैं कि आपके शरीर में blood circulation  की गति धीमी है और हो सकता है कि आपके अंदर आलस्य की भावना हो। 





No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें