मेष लगन - mesha lagna - Aries ascendant

मेष लगन - Aries ascendant


मेष लगन के वयक्ति मंगल ग्रह की ऊर्जा व् ताकत लिए हो जन्म लेते है. इनका नजरिया हमेशा  पॉजिटिव ही होता है. ये लोग बाधाओं से मुश्किल ही घबरातें है और इन्हे परेशानियों का सामना करने में मज़ा आता है. आइये जानते है मेष लगन (Aries ascendant ) वाले वयक्तियो का स्वभाव (nature) 








mesh lagan janm kundali in hindi



मेष लगन की विशेषतायें ( Aries ascendant in vedic astrology )
ऐसा देखा जाता है के मेष लगन के लोग गुस्सा जल्दी करते है लेकिन ये शांत भी जल्दी होते है. मेष लगन के लोग हमेशा सबसे ऊपर पहुँचने की कोशिश में लगे रहते है. इसमें वो अपने ऊपर काफी परेशानिया भी डाल लेते है लेकिन ये परेशानियां ही इन्हे आगे बढ़ने में मदद करती है. 

ये लोग ऊपर से बहुत hard व् rough टाइप के हो लेकिन अंदर से इनका स्वभाव कोमल होता है. इन्हे खुश करना बड़ा आसान काम होता है.

ये लोग बंधन में काम नही करते इन्हे स्वतंत्र रहना ही पसंद है. ये अपने काम में इतने मग्न रहते है के दूसरों की जरूरतों पर ध्यान नही देते।  ये अगर किसी संस्थान में काम करते है और इन्हे पूरी छूट हो तो ये अपना बेस्ट देते है. 


mesh lagan  लोगो को  सरदर्द की परेशानी हो सकती है साथ ही स्किन पर लाल रॅशेस पड़ सकते है. इसके लिए इन्हे physical work या exercise करते रहना चाहिए। 




Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism