अगस्त में जन्मे लोगों का स्वभाव - nature of person born in August



अगस्त महीने में जन्मे लोग सूर्य से प्रभावित्त  होते है और इनका तत्व अग्नि होता है. नॉर्मली ये लोग आकर्षक होते है. इन्हे पावर और प्रशासन पसंद होता है. इनका दिल बहुत बड़ा व् उदार होता है. मानसिक तौर पर बड़े मजबूत होते है. इनके स्वभाव में ही उत्साह और स्वतंत्रता होती है, लोगों को आराम से motivate ये लोग कर सकते है. आइये जानते है अगस्त में लोगों के और भी गुण 










august born लोगों की आशाएं बहुत बड़ी होती है लेकिन फिर उन्हें पूरा करने के लिए ये लोग shortcut नही लेते। इनकी एक कमी ये होती है के ये दूसरों की लाइफ में थोड़ा दखल देने की कशिश करते है चाहे अच्छे के लिए  ही करते हो लेकिन ये एक मुसीबत ही देता है.

ये लोग पुरानी बात को जल्दी भूल जाते है. जहाँ तक खर्च करने की बात है तो शायद सभी लोगों में ये सबसे आगे होते है. हालाँकि समय के साथ इसमे परिवर्तन आ जाता है लेकिन यदि इनके पास पैसा भरपूर हो तो ये बहु खर्चीले होंगे।  

इनके सपने कुछ अलग होते है जो की बहुत ज्यादा ऊपर या नीचे की और ले जा सकते है. ये लोग चाहे पैसे की कुछ कमी भी हो लेकिन चीज अच्छी हो लेंगे चाहे 2 की बजाए 1 ही ले. अगर सोशल लाइफ की बात करे तो इन्हे किसी का डर नही होता। अगर इन्हे 1000 लोगों की पार्टी में जिसमे ये केंद्र में हो, तो भी इन्हे कोई दिक्कत नही होगी। 

शासन करना इन्हे बहुत अच्छा आता है और जब इन्हे कोई फील्ड भी ऐसी ही मिलती है तो काफी आगे जाते है. ये एक अच्छे teacher होते है जो students को easily encourage करे है. 

ये एक अच्छे पार्टनर होते है लेकिन इनके  पार्टनर को समय समय पर इन पर ध्यान देना पड़ता है जिससे इनकी ego शांत रहे. इनकी immunity power अच्छी होती है लेकिन कमर दर्द सता सकता है.





Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism