फ़रवरी में जन्मे लोगों का स्वभाव - nature of person born in February


फरवरी महीने में जन्मे लोग शनि ग्रह से प्रभावित होते है. ये लोग घने बाल वाले, नाक लम्बी और चौड़े माथे के होते है. नॉर्मली ये लोग सोशल नेचर के होते है, दोस्त बहुत जल्दी बना लेते है. बात करने में भी ये लोग बहुत अच्छे होते है. आइये जाने फ़रवरी में जन्मे लोगों के बारे में बातें 








इनका element air होता है ये दुनिया को अपनी  सोच से समझते है जिस कारण इनके जिंदगी के प्रति approach बदलती रहती है. इनकी जिंदगी के प्रति के बहुत गहरी सोच ये होती है के इन्हे लगातार अपने आपक maintain करना पड़ेगा दूसरों से मुकाबला करने के लिए. 

इनकी आँखों में बहुत गहराई होती है. ये लोग हाजिरजवाब हो सकते है और दूसरों के ऊपर बहुत जल्दी अपना impression डाल देते है. 

दूसरे लोगो की सोच कैसी और क्यों होती है ये जानना चाहते है. ये एक नए तरह के लोग होते है जो धार्मिक होते हुए भी नयी खोज की तरफ आकर्षित होते है. ये अपनी पुरानी समस्याओं को नए तरीके से solve करना चाहते है.

इन लोगों से बात  करके कुछ नए ideas मिलते है लेकिन ये अपने principles पर अटके रहते है. बहुत शांत स्वभाव के होते है लेकिन जहाँ पर इनकी स्वतंत्रता की बात आती है ये aggressive हो जाते है. 

February born as per numerology जो लोग इन्हे backward या पुरानी सोच का समझते है उनके प्रति ये नरमी नही बरतते और बढ़िया सा जवाब दे डालते है. लेकिन साथ ही लोग अपनी शालीनता से सबको अपनी और खिंच लेते है. 


ये सबके बारे में ज्यादा सोचते है किसी वयक्ति विशेष के बजाए। इनके पार्टनर्स को ये प्रॉब्लम हो सकती है के ये लोग जितना इन पर ध्यान देते है उतना ही सब पर ध्यान देते है. 

जो बात या काम इनको समझ न आये उससे अपने आप को दूर ही रखते है. इन्हे कोई भी काम जो अपने दम पर ही हो वही करना चाहिए दूसरे के भरोसे नुकसान ही मिलेगा। साथ ही इन लोगों को अपने commitment को पूरा करना अच्छा रहता है.

जो भी लोग अपनी लाइफ में Independence चाहते है उन्हें कुम्भ राशि या feb born person ही अपना पार्टनर चुनना चाहिए।  






Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism