search here

मार्च में जन्मे लोगों का स्वभाव - nature of person born in march



मार्च महीने में जन्मे लोग बृहस्पति ग्रह से प्रभावित होते है. नॉर्मली ऐसे लोग साफ़ आँखों के और एक दार्शनिक स्वभाव के होते है. इनका sense of humor कमाल का होता है. ये लोग अन्य लोगों के मुकाबले ज्यादा artistic होते है. जब भी ये कोई काम करते है उसी में लीन हो जाते है, कोई सीमा नही रहती।  किसी को देखने का इनका अपना  नज़रिया होता है जो अन्य लोगों की समझ से परे होता है. आइये जानते है मार्च महीने में जन्मे लोगो के बारे में और भी बातें 








march me jame लोगों का 
 nature कुछ ज्यादा ही शांत हो सकता है. कभी कभी ये बहुत आलसी और सुस्त हो जाते है. आजकल की दुनिया में इन्हे इनका दार्शनिक वाला रवैया अपनाने की बजाए असली जिंदगी की तरफ ध्यान देना चाहिए। 


यदि इनको कोई परेशान करता है तो भी ये शांत बने रहते है गुस्सा या परेशानी अपने चेहरे पर नही दिखाते। ऐसे लोग बहस और किसी का आमना - सामना  करने से बचते है. जिससे प्रोब्लेम्स ज्यादा बढ़ जाती है. 



हालाँकि ऐसे लोग अगर सबका भला हो रहा हो तो अपना हित त्याग देते है. कड़ी हद तक sensitive nature के होते है. जानवरों के प्रति इनमे जन्मजात करुणा का भाव होता है.

nursing, मानसिक विज्ञानं, हीलिंग, alternate medicine जैसे काम इन्हे सूट करते है. परा विज्ञानं (occult science) सीखना इनके लिए ज्यादा मुश्किल नही होता। लेकिन किसी भी काम करने के लिए इन्हे प्रोत्साहन की जरूरत होती है.



इनकी एक specialty  ये होती है लोग इन्हे अपनी secret  बाते भी बता डालते है लेकिन ये किसी को  नही बताते। इनका element पानी होने के कारण इन्हे पानी वाली जगह बहुत पसंद आती है और इन्हे परेशानी में वहाँ जाना भी चाहिए। 


ये अपने पार्टनर का confidence आराम से बढ़ा  देते है. नेगेटिव होने पर ये शराब व् अन्य बुरी आदतों की तरफ जा सकते है.






No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें