मई महीने में जन्मे लोगो का स्वभाव - nature of person born in may


मई महीने में जन्मे लोग शुक्र से प्रभावित होते है  इनका तत्व पृथ्वी होता है. दिखने में सुन्दर व्  गोरे हो सकते है.  ये आसानी से आवेग में नही आते लेकिन यदि इन्हे गुस्सा आये तो स्थिति खराब हो सकती है. नॉर्मली ऐसे लोग मेहनती और वयवस्थित ढंग से चलने वाले होते है. ऊपर से चाहे ठोस स्वभाव के हो लेकिन अंदर से बहुत soft और caring नेचर के होते है. आइए जानते है मई में जन्मे लोगो की और भी बातें 











character of person born in may month 



ये समझदार होते है लेकिन समझने में समय लगता है.ये लोग adventures नही होते. ये नेचर से थोड़े बड़े होते है और एक टिकाऊ जिंदगी ज्यादा पसंद करते है. इन्हे कला और नेचर से लगाव होता है साथ इन्हे लक्ज़री से भी अच्छा खासा लगाव होता है. 


इन्हे  practical life ज्यादा पसंद होत्ती है ये अपने लक्ष्य की तरफ धीरे धीरे यकीन लगातार बढ़ते है. ये एक reliable और loyal लोग होते  है. इन्हे म्यूजिक का शौक हो सकता है. लेकिन उम्र बढ़ने के साथ इन्हे पेड़ - पौधों और कृषि में ज्यादा मन लगता है. 


इनको अच्छा खाना बहुत पसंद होता है. अगर इन्हे गुस्सा आ रहा है या मूड खराब है तो अच्छा खाना इनका मूड ठीक कर देता है. 

इनका एक शौक और होता है जोड़ना चाहे वो पैसा हो, घर हो या की म्यूजिक सिस्टम।  लेकिन किसी भी चीज़ को मोल भाव करके ही लेना इन्हे आता है. 


ऐसा देखा जाता है के ये थोड़े हठी हो जाते है जिसमे इन्हे पलटना मुश्किल है. इन्हे ऐसे काम बहुत सूट करते है जहाँ थोड़ी समझ और सूझबूझ की जरूरत हो और साथ ही वक़्त भी हो. 


इन्हे ऐसी रिलेशनशिप पसंद होती है जिनमे इन्हे सुरक्षा की भावना ज्यादा दिखे। कुछ भी करने में बहुत ज्यादा सोच सकते है इस लिए हुए फैसले लेट हो जाते है लेकिन अधिकतर सही ही होते है. 


टेंशन लेने से इनके गले और गर्दन में परेशानी आती है. नेगेटिव हने पर ये बहुत बड़े आलसी और हरेक से जलने वाले बन जाते है. 








Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism