search here

सितम्बर में जन्मे लोगों का स्वभाव - nature of person born in September



सितम्बर महीने में जन्मे लोग बुध ग्रह से प्रभावित होते है. इनका तत्व पृथ्वी होता है. दिखने में ये लम्बे व् पतले हो सकते है अन्य  कारणों से इन गुणों में परिवर्तन आ जाता है. इनका features sharp होते है. ये लोग जमीन से जुड़े हुए लेकिन बड़े ख्वाब देखने वाले होते है. जानते है इनके और भी गुण










september month born person nature in hindi


ये लोग हेल्थ को लेकर हमेशा सजग रहते है. हर काम को perfection देने की कोशिश करते है. budh - mercury  का प्रभाव होने  के कारण ये बहुत बुद्धिमान होते है और सभी से बहुत जल्दी घुल मिल जाते है. ये भरोसेमंद लोग होते  है.


ये लोग बड़े से बड़े काम को संभल सकते है और इन्हे उसके लिए आगे आने की भी जरूरत नही  पडती। किसी भी वयक्ति के nature को  ये आसानी से भांप जाते है. ये दिखावा पसंद नही होते।


ऐसे बिज़नेस जिनमे सिस्टम व्  नंबर बहुत ज्यादा यूज़ होते हो जैसे अकाउंट, शेयर, केमिस्ट्री, maths इन्हे सूट करते है. किसी भी काम जब तक करते है जब तक के संतुष्टि ना मिल जाये काम देने वाले को. इन लोगों का दिमाग सोते हुए भी चलता रहता है. 

September born person हर काम को perfection से करने के चक्कर में ये काम को धीरे कर देते है या इनको इस बात का डर लगा रहता है के इसमें की कमी निकल ना जाये। हर चीज़ की नापतोल करने के कारण लोग इन्हे अजीब प्राणी भी समझ सकते है.



इन लोगों को डेली एक्सरसाइज जरूर करनी चाहिए। 




No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें