search here

जनवरी में जन्मे लोगों का स्वभाव - nature of persons born in January



न्यूमरोलॉजी के अनुसार जनवरी महीने में जन्मे लोग शनि से प्रभावित होते है. ये बहुत ज्यादा ambitious लोग होते है और पैसे को बहुत महत्व देते है. दिखावा बिलकुल पसंद नही करते और न ही इन  कामों में पैसा खराब करते है. सजग व् जिम्मेदारी वाले गुण इनमे होते है. इनको पता होता है के सब कुछ अपने कर्मों से ही होना है किस्मत पर कम विश्वास करते है और यही इनकी तरक्की का सबसे बड़ा कारण होता है. आइये जानते है जनवरी में जन्मे लोगो के और भी गुण और अवगुण 







सभी लोग सही समय आने का इंतज़ार करते है लेकिन January born person कुछ ऐसा करते है के इन्हे अपने targets पर जाने में मदद मिले। ऐसा देखा गया है के ऐसे लोगों को जो मुश्किल आती है ये उसको ही opportunity में बदल लेते है. 

as per January born  numerology ये लोग बचपन में समझदार (mature) हो जाते है और पैसे की value समझ जाते है. 

ये एक अच्छे पॉलिटिशियन बनने का गुण अपने में रखते है. ये दोस्त बड़ा सोच समझकर बनाते है इन्हे अपनी इज्जत बड़ी अच्छी लगती है. ये लोग बचपन में ज्यादा serious होते  है लेकिन जैसे जैसे बड़े होते है बच्चे बनते जाते है. 

अगर जनवरी में जन्मे  लोगों से आप advice लेते हो तो ये आपको बिलकुल सच्ची सलाह देंगे। 


ये लोग कानून व् नियम की respect करते  है. ये लोग अपनी दौलत- शोहरत को  दिखाना पसंद नही करते। न ही किसी से झगड़ा पसंद करते  है ताकि भविष्य कोई तकलीफ न हो. प्यार के मामले में ये थोड़े reserved nature के होते है अपनी भावना सबके सामने नही दिखाते। ये लोग promise आसानी से नही करते क्यूंकि इसे पूरा करना इनकी reputation पर आ जाता है. 

ये लोग स्वतन्त्र होना  पसंद करते है financially एंड emotionally. नकरात्मक अवस्था में ये लोग चाहते है के सभी जन इनकी समझ से ही काम करे , ये लोगों को अपनी तरफ करने में लग जाते है. ये अपना भी काफी नुकसान कर बैठते है. साथ ही ये लोग intolerant भी हो जाते है. इसका सबसे अच्छा उपाय है इन्हे थोड़े दिन के लिए  घूमने भेज दिया जाए.




सितम्बर में जन्मे लोगों का स्वभाव - nature of person born in 

September



No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें