न्यूमरोलॉजी के अनुसार मकान नंबर 1 - house number 1 in numerology


आज एक नयी series शुरू करे है मकान के ऊपर. numerology में मकान का अंक बहुत मायने रखता है. ये उसमे रहने वाले लोगों के बारे में बहुत कुछ बता सकता है. numerology में अंको की vibration मानी गयी है इस कारण आपके मकान का नंबर आपके life style को बहुत प्रभावित करता है. आइये आज बात करते उन मकानों की जिनके address का योग 1 बनता है.










न्यूमरोलॉजी के अनुसार कुछ मकान ऐसे होते है जिनमे हमें बहुत अच्छा feel होता है जबकि कुछ मई मनहूसियत महसूस होती है इसमें अंको का भी महत्व होता है.




सबसे पहले आप अपने मकान या फ्लैट का एड्रेस का योग कर लीजिये, जिसे यदि आपका apartment नंबर G - 24 है तो G अंग्रेजी alphabet का 7 नंबर है इसके 24 है तो इसका योग 7+2+4 = 13 = 1+3 = 4 होगा.

house number 1 meaning in numerology



नंबर 1 के घर में ऐसा देखा जाता है के लोग अपना  बिज़नेस करने की तरफ सोचते है और यदि घर से काम करते है तो सफल भी होते है. ये घर एक नए बिज़नेस idea, स्वतंत्रता और खुलापन देता है.


बहुत हद तक ये घर अच्छी ऊर्जा देता है. इसमें निवास करने वाले लोग self independent होना चाहते है.  ऐसा देखा जाता है इसमें रहने वाले लोग अकड़ वाले या अपने को बॉस समझने वाले हो जाते है लेकिन इनमे लीडर बनने की क्षमता भी आ जाती है.


नंबर 1 के कारण इन लोगों को भीड़ में चलने या उन्हें follow करने की आदत नही होती. ये घर सूर्य को represent करता है जो आकाश में सबसे ज्यादा चमकता है so, जिसे भी spotlight में चमकना है उनके लिए ये घर suitable होता है.



इसमें रहने वाले लोग कभी कभी अपने आपको अकेला पाते है. लेकिन इनके ambitions बहुत बड़े हो सकते है और famous भी. self employed लोगों के लिए ये घर बहुत अच्छा होता है.




इसमें रहने वाले लोगों को आँखों की समस्या और ब्लड प्रेशर की प्रोब्लेम्स हो सकती है.






मूलांक 6 वाले किससे करे शादी ?






Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism