मूलांक 2 और पैसा - financial life of mulank 2



आज बात करते है उन लोगों की आर्थिक स्थिति की जिनका मूलांक है. जिनका जन्म ( birth date 2, 11, 20, 29) तारीख को हुआ है. मूलांक 2 वाले लोगों के लिए पैसा ही सब कुछ नही होता है और ये कई बार इस बात को prove भी करते है. आइये जानते है मूलांक 2 वालों की लाइफ में पैसा कितना आता है.













अक्सर देखा जाता है के मूलांक 2 वाले लोगों के लिए प्यार, रिश्ते जैसे things ज्यादा मायने रखते है पैसे के सामने.




ये लोग कम कीमत में ज्यादा sacrifice करते है. मायूसी और देर दिखाने वाला ये नंबर होता है. इनके लिए हुए लोन चुकाने में वक़्त लग सकता है या एक loan चुकाने ले लिए दूसरा loan लेना पड़ सकता है.





नंबर 2 wealth से हटकर sharing and giving में विश्वास रखते है. अपने ऊपर ध्यान देने से पहले दूसरों देते है और उन्ही के लिए अपना time देते है बाद में अपना हित देखते है.




बहुत ज्यादा दयालु होना इनके लिए नुकसान का कारण हो सकता है इस आदत से इन्हे बचना चाहिए और बिज़नेस में तो खासतौर से। इनके मन में अगर दया है तो भी इन्हे जाहिर नही करना चाहिए।




कभी कभी नंबर 2 वाले लोग थोड़े आलसी स्वभाव के देखे जाते है. इन्हे luxury पसंद होती है लेकिन कभी भी लक्ज़री के लिए लोन न ले.




हालाँकि इनका दिमाग बहुत क्रिएटिव होता है लेकिन इन्हे इसके लिए कोई बड़ा और प्रभावशाली कदम उठाना चाहिए। सिर्फ सोचने से काम नही बनता ऐसा हो सकता है के इनका stamina और इनका genuine endeavor इनकी क्रिएटिविटी के आगे आ जाये और प्रॉब्लम create करे.




इन लोगों के लिए सबसे अच्छा उपाय यही रहता है के एक  मजबूत पार्टनर मिल जाये जिससे इन्हे काफी फायदा मिलना संभव होता है. अक्सर देखा जाता है के 2 नंबर वाले लोग पार्टनर का साथ मिलने पर जल्दी तरक्की करते है, शाहरुख़ खान और अमिताभ बच्चन इसके अच्छे examples है. 




Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism