मूलांक 6 और पैसा - financial life of mulank 6


जिनका जन्म किसी भी महीने की 6,15,24 तारीख को होता है उनका मूलांक 6 होता है. ये अंक बहुलता (abundance) का माना जाता है. आइये जानते है मूलांक 6 वालो का पैसे से कैसा संबंध होता है.










मूलांक 6 फैमिली और उपहार (gifts) से जुड़ा होता है. ऐसा देखा जाता है के ये लोग अपने standard of living को maintain करने के लिए कुछ संघर्ष करते है.



6 मूलांक वालो की लिए में success या fail समय पर निर्भर करता है. जैसे हो सकता है के कोई काम इन्हे 25 की age  में करना चाहिए था लेकिन ये नही कर पाये या  कोई बिल इन्हे किसी fix तारीख पर चुकाना था और ये भूल गए. इस तरह की timing वाली problems इन्हे परेशान करती है. और यही बाते इनका finance निर्धारित करती है. 




यदि मूलांक 6 वाले लोग समय के पाबन्द हो जाये तो इन्हे किसी तरह क़र्ज़ परेशान नही करेगा नही तो loan बड़ सकता है. 



मूलांक 6 वाले लोग अपनी फैमिली को बहुत like करते है और family सपोर्ट से ही rich बनते है. इन्हे अपनी family से support मिलता रहता है चाहे वो किसी भी रूप में हो सकता है. 



नंबर 6 वाले लोग अपार पैसे की तरफ ज्यादा झुके हुए नही होते बल्कि शांति और मज़े की तरफ attract रहते है. कमाने से ज्यादा इन्हे खर्चना ज्यादा अच्छा लगता है. 


ये लोग काफी पैसा arts पर खर्च करने का दम रखते है. इनकी creative personality होने के कारण पैसा जोड़ने में ये लोग कुछ परेशानी महसूस करते है क्यूंकि ये अपने comforts से compromise थोड़ा मुश्किल से कर पाते है.


Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism