search here

भाग्यंक 7 किस क्षेत्र में बनाये करियर - which field suitable for life path 7



यदि आपके जन्मदिन का अंतिम जोड़ 7 (dd+mm+yyyy) आता है तो आपका भाग्यांक 7 होता है. केतु से प्रभावित इन लोगों में बहुत गहरी समझ या ये कहें के गूढ़ ज्ञान होता है. ये एक अच्छे ज्योतिषि, researcher या एक अच्छे investigator होते है. आइये जानते है भाग्यांक 7 वाले लोगों को कौन से क्षेत्र ज्यादा फायदा देते है  career या profession के purpose से 




भाग्यांक 7 के लोगों को ऐसा काम बहुत सूट करता है जिसमे बहुत रिसर्च की जरूरत हो, लिखने की कला हो या healing से संबंधित की काम.







ऐसे कामों में ये बहुत अच्छा करते जिनमे किसी काम या कोई बात की गहराई से अध्ययन करना हो और एक निष्कर्ष निकलना जो अभी तक नही निकल पाया हो. ये पढ़ना बहुत पसंद करते है और उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते है. एक अच्छे प्रोफेसर ये लोग साबित होते है.



ये एकांत पसंद लोग होते है और mostly दूसरों को सुनना पसंद करते है और उनकी प्रॉब्लम आराम से पकड़ कर solve करने की क्षमता रखते है. कुछ हद तक 6 वालों की तरह ये भी सर्विस सेक्टर में अच्छा फायदा कमाते है.




धार्मिक या अध्यात्म की और झुकाव होने पर ये लोग धर्म की गहरी नापने निकल जाते है और एक nun, योगी भी बन जाते है. एक महान दार्शनिक और विचारक 7 नंबर से जुड़े लोग देखे गए है. ज्ञान की खोज में पूरी जिंदगी लगे रहना ऐसा 7 वाले लोग ही होते है.




ये नंबर वैज्ञानिकों के लिए है एहि अंक वयक्ति को समझदार बनाता है. साइंस बेस्ड सब्जेक्ट इन लोगों की पहली पसंद होती है जैसे maths या computer. ये लोग एक नया अविष्कार या नयी खोज कर सकते है.

1 comment:

savita vashishtha said...

Myself no 7.I find the description correct. Thanx.

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें