अंकशास्त्र के उपायों से चमकाए अपना भाग्य - ankshastra se chamkaye apna bhagya



अंकशास्त्र में हर अंक की अपनी खूबी होती है और हर अंक की कुछ कॉमन परेशानियां होती है. जैसे मूलांक 8  (birth date 8, 17,26) हो तो जीवन में संघर्ष अन्य के मुकाबले कुछ ज्यादा हो सकता है या मूलांक 6 वाले अट्रैक्शन की चाह में परेशान रहते  है, लेकिन अंकशास्त्र में इसे कम करने के बारे में कुछ उपाय बताये गए है. आइये जानते है अपने मूलांक के द्वारा  कैसे अंकशास्त्र के कुछ उपाय करके अपने luck को बढ़ाये। 








ank - shastra ke upay


मूलांक 1 (जन्मदिन 1, 10, 19, 28) - सूर्य की पूरी ऊर्जा इनमे होती है, लेकिन कभी कभी ये लोग डिप्रेशन के शिकार हो  जाते है. इन्हे एक पीले रंग के पेपर पर 1 नंबर लाल रंग से लिखना चाहिए और उसे अपने पास रखना चाहिए. 





मूलांक 2 (जन्मदिन 2,11,20,29) - चन्द्रमा का अंक होने के कारण ये लोग कुछ emotional हो सकते है, लेकिन कभी कभी लोग इनका फायदा उठाते है, अपने लक को बढ़ाने के लिए एक सफ़ेद कागज़ पर 22 नंबर पीले रंग से लिखे और अपने पास रखे भाग्य साथ देने लगेगा. 




मूलांक 3 (जन्मदिन 3,12,21,30 ) - बृहस्पति का अंक होने से ऐसे लोग कभी कभी सोचते है है के इनका impact कम हो गया है ऐसे में अपने लक को बढ़ाने के लिए एक पीले कलर के पेपर पर पीले ही रंग से 333 लिख कर अपने पास रखे.



मूलांक 4 (जन्मदिन 4,13,22) - ये अंक राहु का होता है, ये लोग बहुत ज्यादा उत्तार-चढ़ाव देखते है. stability के लिए एक आसमानी रंग का पेपर लेकर उसपर नील रंग से  13 अंक लिख कर अपने पास रखे. 





मूलांक 5 (जन्मदिन 5,14,23) - ये अंक बुध से जुड़ा होता है वैसे तो बहुत समझदार लोग होते है ये लेकिन लाइफ के महत्वपूर्ण decision के समय कभी कभी ये double minded या lack of concentration महसूस कर सकते है. इन्हे एक ग्रीन पेपर पर हरी स्याही से 505 अंक लिख कर अपने पास रखना चाहिए. 




मूलांक 6 (जन्मदिन 6,15,24) - ये lovely number शुक्र से जुड़ा हुआ होता है हालाँकि सब कुछ इनके पास लाइफ में आ ही जाता है लेकिन ये लोग कुछ हद तक रिलेशंस को लेकर परेशान रहते है और  attraction की चाह भी रखते  है. ऐसे में एक white पेपर लेकर उसपर पिंक रंग से 24 नंबर लिख दे भाग्य साथ देगा. 




मूलांक 7 (जन्मदिन 7,16,25) - ये केतु ग्रह का अंक है ये लोग भी struggle में लगे रहते है और बीमारियां भी हो सकती है. इन्हे एक सफ़ेद कागज़ पर golden color से 77 लिख कर अपने पास रखना चाहिए। ups-downs में कमी आएगी।



मूलांक 8 - (जन्मदिन 8, 17,26) - शनि से प्रभावित ये नंबर संघर्ष देता है. ये लोग अन्य लोगों के मुकाबले ज्यादा मेहनत  करते है हालाँकि इस मेहनत का फल भी इन्हे मिलता है. लेकिन यदि ये अपने luck power क increase करना चाहते है तो इन्हे एक  नीले  पेपर पर ब्लू ink से 62 लिख कर अपने purse या pocket में रखना चाहिए।



मूलांक 9 (जन्मदिन 9,18,27) - मंगल ग्रह की ऊर्जा इसमें होती है. अगर गुस्सा ज्यादा है  और एक्सीडेंट्स होते रहते है या भाग्य साथ नही देता ओ ऐसे में एक सफ़ेद पेपर पर लाल रंग से 99 लिख कर अपने पास रखे. 99 नंबर इनके लिए शुभ होता है.

जो नंबर सभी अंकों को  लिखने के लिए बताये गए है ये अंक इनके लिए लकी होते है.






Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism