ज्योतिष के अनुसार पाएं आकर्षण - attraction meaning in astrology in hindi



आजकल सभी लोग आकर्षण की चाह में रहते है.  ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों की अपनी attraction होती है. किसी वयक्ति की कुंडली में जो ग्रह बली होता  है जिसका प्रभाव ज्यादा होता है उसी के  अट्रैक्शन उस जातक में आ जाती है. अब वो ग्रह अछा है या बुरा कुंडली पर निर्भर करता है. लेकिन कुंडली में कुछ ही ग्रह है जिनका संबंध attraction से होता है आज आपको बताते है कौन से वो ग्रह हैं  और क्या ज्योतिषीय उपाय करने चाहिए अट्रैक्शन पाने के लिए 









Tips for attraction in astrology



कुंडली में attraction अगर देखा जाये तो सीधा सा शुक्र ग्रह से संबंधित होता है. लेकिन ये आकर्षण ब्यूटी, प्यार  से संबंधित होता है जिसकी आज की डेट में सबसे ज्यादा डिमांड है. 




लेकिन इसके अलावा भी आकर्षण होता  है अगर किसी वयक्ति का करैक्टर आकर्षक है तो इसका सीधा संबंध चन्द्रमा से होता है. ऐसे वयक्ति से मिलने  के बाद आप उसी के बारे में सोच सकते हो. 



बृहस्पति ग्रह ज्ञान और अध्यात्म के आकर्षण के लिए जिम्मेदार है. वही पर बुध ग्रह वाणी के द्वारा मोह लेने वाले आकर्षण का ग्रह होता है.



इसके अलावा अन्य ग्रह आपको धन, दौलत, इज़्ज़त दे सकते है लेकिन आकर्षण नही. सूर्य ग्रह आपक तेज़ दे सकता है लोग आपके सामने आके झुक जाए,  शनि राहु केतु या मंगल आकर्षण बहुत हल्का आकर्षण रखते है यहाँ तक की आकर्षण कम जरूर कर सकते है. 


kaise paaye aakrashan - aakarshan paane ke upay


अब बात आती है कुछ उपायों की जिनसे हम हल्का फुल्का आकर्षण पा सकते है या आकर्षण बिलकुल नही है उसका इलाज़ कर सकते है. 


सबसे पहले तो पानी चन्द्रमा से भी और शुक्र से भी संबंधित होता है, ऐसे में पानी भरपूर पीना चाहिए व् पानी के प्रोडक्ट्स जैसे जूस या फल जिनमे  पानी भरपूर मात्र में होता है खाने चाहिए. 



अपना घर व् अपने आप को बिलकुल साफ़ सुथरा रखना चाहिए इसका असर सीधा आपके करैक्टर व् आपसे मिलने वाले के ऊपर पड़ता है. अक्सर लोग घर में गंदे कपडे व् खुद भी मलिन रहते है ऐसे में अगर की आ जाये तो आपक साफ़ कपडे पेहेन कर बैठ जाते है लेकिन आपके अंदर परिवर्तन नही आएगा। आप नए कपडे नही डाल सकते तो कम से कम साफ़ कपडे पहने रोज़ाना।


इसके अलावा सभी रंग का उपयोग करना चाहिए सिर्फ काले या नील  रंग का use करने वाले इस दिक्कत से सबसे ज्यादा परेशान रहते है.








Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism