धन -सम्पति देता है तीन टांगों वाला मेंढक - three leg Tod fengshui



आज बात करते है फेंगशुई में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए उपयोग होने वाले मेंढक की. इसे तीन टांगों वाला मेंढक कहा जाता है. तीन पैर वाले मेंढक असलियत में भी पाये जाते है लेकिन बहुत कम. आइये जानते है कैसे समृद्धि बढ़ाता है ये थ्री लेग फ्रॉग 







MONEY FROG - Three legged frog



तीन पैर मेंढक फेंगशुई में बहुत ज्यादा प्रचलित प्रोडक्ट है ऐसा माना जाता है के इसको रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार घर में होता है जिससे सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है. teen pair wala mendhak ghar me vastu shastra me bahut jyada use hone laga hai. 



story about jin chan - three leg frog 


लेकिन मेंढक की ये प्रजाति असली में भी पायी जाती है. इसके बारे में कई कथाये भी प्रचलित है, जिसमे से एक मेंढक ने एक व्यक्ति को जादूगर बना दिया और अच्छी तरक्की दिलाई. इसके अलावा इसे chinese Eight Immortals की वाइफ माना जाता है जो दंड के कारण मेंढक बनी जिसमे wealth attract करने की क्षमता मानी जाती है.  इसके लिए आप wikipedia के Jin chan पेज पर पढ़ सकते है. 


Chinese mythology में इस मेंढक को भी कई नामो से जाना जाता है जैसे Jin Chan, Chan Chu, "Money Toad", "Money Frog", चेन सु. 




इसके  अलावा  फेंगशुई में इसे अलग नामों से जाना जाता है जैसे तीन टांगों, थ्री लेग टोड और मनी फ्रॉग। इनमे एक और मेंढक आता है जिसके सर के ऊपर मुकुट सा रखा होता है उसे किंग फ्रॉग कहा जाता है. 


कैसे रखें तीन टांग मेंढक - how to place money frog 


इसके नीचे सिक्के होते है और कुछ सिक्के मुह में भी होते है, हालाँकि भारत में प्रचलित नहीं है. इसको रखने के भी कुछ नियम होते है जैसे इसे मुख्यद्वार के पास रखना चाहिए लेकिन मुख्य द्वार की तरफ इसका मुह नही करना चाहिए।कुछ लोग अपने बेडरूम में इसे रख लेते है जो की गलत है, इसके अलावा इसे टॉयलेट, किचन में नही रखना चाहिए. 






दुर्भाग्य दूर करती है लकी कैट - use of lucky cat in fengshui-vastu

वास्तु दोष के कारण आते है मुकदमे और सरकारी परेशानियां

लोटस से बनाये बिगड़े हुए संबंध - lotus crystal benefits in vastu-fengshui

अनचाहे व्यक्ति से उपहार ना लें

Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism