संतान और धन देती है वास्तु गाय - benefits of vastu cow

 भारत में हमेशा से ही गाये को पूजा जाता है काफी सम्मान दिया  जाता है लेकिन इसके साथ ही वास्तु में गाय का बहुत महत्व है. वैदिक वास्तु में भी कई जगह गौ के सकरात्मक ऊर्जा का उल्लेख मिलता है.  फेंगशुई में भी गाये को विशिष्ट माना गया है, इसमें गाये के प्रतीक को कामना को पूरा करने वाला माना गया है. आइये जानते है क्या है फेंगशुई गाय के फायदे





फेंगशुई गाय का सबसे अच्छा फायदा जो मिलता है वो है मानसिक शांति। वैसे तो हिन्दू मान्यताओं में भी कामधेनु गाय का उल्लेख मिलता है जो हर मनोकामना करते ही उसे पूरा कर देती है. 




wealth cow  fengshui in hindi

wealth cow  fengshui in hindi

गाय की कई तरह की symbols बाजार में मिलते है जिसमे एक सिंबल में गाय सिक्कों के ऊपर बैठी होती है इसे wish granting cow भी कहते है.  ज़ाहिर सी बात है पैसों से इसका link होगा, लेकिन इसके और भी फायदे है इसका पहला फायदा तो यह है के धन  संबंधी परेशानी में अच्छा फायदा  देती है इसके  अलावा आपकी मेहनत से मिलने वाले return को बढ़ाती है. 



मुश्किलों का सामना करने में ये गाय मदद करती है, गाय का स्वभाव ही शांत है इससे मानसिक शांति मिलती है और जब मन शांत है तो गलती की संभावना कुछ कम हो जाती  है. इसे घर में या ऑफिस में भी स्थापित किया जा सकता है. 



cow & calf fengshui


एक और गाय का symbol आता है जिसमे गौ अपने बछड़े के साथ होती है. ये संतान और माता के रूप में माना जाता है. जिन लोगों को संतान प्राप्ति में बाधा हो आपसी संबंध खराब हो तो इसे स्थापित कर सकते है. 

cow & calf fengshui

kaamdhenu cow in vastu

अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए कामधेनु गाय रखना शुभ प्रभाव देता है. 



अब बात आती है इसे कहाँ स्थापित करें - where to place cow in house in vastu 



इसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना अच्छा माना जाता है. यदि मूर्ति नही मिल रही तो तस्वीर भी लगा सकते है. साफ़ सफाई का ध्यान रखना जरूरी है. 






करियर के लिए छोटा सा वास्तु उपाय - simple vastu upay  for  new opportunities


कैसे देखे अपने घर का वास्तु - how to check own vastu


दक्षिण-पश्चिम दिशा में मंदिर - mandir in south-west corner


घर के मंदिर में देवी-देवताओं की कितनी मूर्तियां होनी चाहिए


Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism