search here

मंदिर के पास घर होना चाहिए या नही - house near temple as per vastu shastra

मंदिर के पास घर होना चाहिए या नही - house near temple as per vastu shastra



काफी  लोगों के मन में एक बात बहुत ज्यादा होती है के घर मंदिर के पास होना चाहिए या नही. ये बहुत  गूढ़ विषय सा लगता है. आइये जानते है क्या मंदिर के पास घर होना चाहिए या नही. 






house near temple as per vastu shastra  



मंदिर एक पवित्र जगह होती है जिसमे लोग अपनी नेगेटिविटी छोड़ जाते है वैदिक शास्त्रो में temple  की जगह शहर से बाहर बताई गयी है. लेकिन आधुनिक युग में मंदिर हर गली में बनाया जाने लगा है. 



अब ऐसा माना जाता है के मंदिर के पास घर होने से समस्याऍ बहुत ज्यादा आती है लेकिन कई जगह इसके उलट भी देखा गया है. हमने अपनी case studies में ऐसे घर भी देखे है जिनके घर और मंदिर की दीवार एक ही है लेकिन घर में wealth और शांति बहुत ज्यादा है. लेकिन मंदिर के पास रहने वाले परेशान भी बहुत मिलते है. 



इस बारे बहुत से तर्क भी मिलते है जैसे मंदिर की परछाई आपके घर  तक नही होनी चाहिए। अगर आज के समय में इन बातों को follow करना पड़े तो रहने के लिए जगह ढूंढ़ना मुश्किल सा ही काम हो जाएगा।।।। 



अगर देखा जाए तो सारा खेल energies  का होता है. कभी कभी ऐसा हो सकता है temple  से मिलने वाली energy  सीधे आपके घर में ट्रांसफर हो रही हो तो आपको  परेशानी आ सकती है. इसमें जो main matter है के आपके घर की ऊर्जा मंदिर की ऊर्जा से कमजोर होने पर आपको नुकसान हो सकता है.  



लेकिन  यदि मंदिर की ऊर्जा का route ही आपकी तरफ नही है नुकसान नही होगा।  



यदि आप ये बात मान कर चल रहे है के मंदिर के पास home होना  नुकसान करता है तो यही बात आपको घर के पास नाले, hospital, खाली प्लाट, transformer जैसी चीज़ों के लिए भी दिमाग में रखना चाहिए।



 यदि आपको लगता है के आपको आपके आस पास की किसी building के कारण परेशानी है जो की हो सकता है तो इसके लिए भी उपाय होते है इसमें पहले उपाय तो यही  होगा के vastu प्रोडक्ट्स की help से नेगेटिव एनर्जी को बाहर ही रोक जाए और अपने घर का immune system वास्तु उपाय की सहायता से मजबूत किया जाए.







वास्तु अनुसार कैसे बढ़ाये में बिक्री - vastu tips for increase sales


No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें