तनाव का कारण हो सकता है वास्तु दोष - vastu tips for stress

तनाव का कारण हो सकता है वास्तु दोष - vastu tips for stress


डिप्रेशन होना एक आम बात है, लेकिन कई बार ये बहुत ज्यादा बढ़ जाता है यहाँ तक की लोग कुछ गलत काम भी कर बैठते है. depression  का सीधा संबंध वास्तु से भी होता है. आइये आपको बताते है क्या होता है इसका कारण और क्यों है आजकल ये समस्या बहुत ज्यादा 





वैसे तो वास्तु के नियम हमेशा से चले आ रहे है तो ये depression या aggression अभी क्यों बढ़ गया है ये सवाल सबके दिमाग में हो सकता है. stress के  दो वास्तु कारण होते है vastu zone में खराबी या मॉडर्न इक्विपेंट्स। 



modern lifestyle & depression in  vastu 



जो हम नए नए तरह के सामान (electronic) घर में लेकर आते है इनसे emf जो की सीधा असर दिमाग पर करती है,इसके अलावा भी बहुत जगह है जहा से emf निकलती है और सीधा दिमाग पर इफेक्ट डालती है और result दिमागी परेशानी.  ये मॉडर्न lifestyle 90 percent डिप्रेशन के लिए जिम्मेदार है.

 


vastu direction for depression 


अब वास्तु दिशा की बात करें तो नार्थ-ईस्ट यानि के ईशान कोण इससे संबंध रखता है इस कोण में टॉयलेट, सीढ़ियाँ या floor का ऊँचा होना या कटा होना दिमाग परेशानियों को जन्म देता है. इस कोने में लाल रंग या pink color भी नही होना चाहिए। किसी वास्तु consultant की सहायता से आप बिना तोड़ फोड़ के भी इससे निजात पा  सकते है. 



इसके अलावा आपका bedroom का भी गलत जगह होना भी stress का reason हो सकता है, उत्तर की तरफ सोने से भी mental problems होती है.





क्यों नही सोना चाहिए उत्तर दिशा की ओर सिर करके



Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism