search here

शोहरत और नाम के लिए वास्तु उपाय - vastu fengshui tips to get name & fame

शोहरत और नाम के लिए वास्तु उपाय - vastu fengshui tips to get name & fame


नाम कौन नहीं कमाना चाहता। आजकल सभी लोग फेमस होना चाहते है. वास्तु शास्त्र में भी नाम कमाने व् पॉपुलर होने  के लिए दिशाएं बताई गयी है, जिन्हे पॉजिटिव एनर्जी देकर हम प्रतिष्ठा प्राप्त कर  सकते है. आइये जानते है popular होने के vastu tips 






vastu - fengshui direction  for fame in hindi 


कुछ लोग बड़ी मेहनत के बाद भी नाम नहीं कमा पाते और कुछ लोग फ्री में नाम और शोहरत पा जाते है. इन सभी का संबंध दिशाओं से होता है. कुछ लोग बहुत बार पूछते है how to get name & fame, how to get popular 



वास्तु शास्त्र हो व्  फेंगशुई  दक्षिण दिशा fame से संबंधित होती है. इस डायरेक्शन को improve करके ही आप नाम कमा सकते हो. 


अब हम आपको कुछ उपाय - suggestion बताते है जिनसे आप इस दिशा को ऊर्जा प्रदान कर सकते है. 



tips for energized south direction  


जैसा की आपको बताया के south disha फेम के लिए होती है तो आप इस दीवार पर लाल रंग की पेंटिंग्स लगा सकते है या लाल रंग के फूल भी कह सकते है. ऐसा आप अपने living room में भी कर सकते है लेकिन अपने बेडरूम में नहीं. 



यहाँ पर आप लाल रंग का छोटा सा बल्ब भी लगा सकते है. फेंगशुई में दिशा का संबंध अंको से भी होता है. यदि हम dakshin disha के बात करें तो number relates to south direction is 3 और 9. इस लिए यदि कोई चीज़ यहाँ पर इस तरह से रखें की वो 3 या 9 अंक दर्शाती हो तो ये पॉजिटिव energy देता है. उदाहरण के लिए जैसे तीन लाल रंग की मोमबत्तियां रख सकते है.





इसके अलावा फेंगशुई के cycle of production सिद्धांत के अनुसार एक तत्व दूसरे तत्व को increase  भी करता है. जैसे लकड़ी तत्व (wood element) fire तत्व को बढ़ावा देता  है. तो हम यहाँ लाल रंग के अलावा ब्राउन कलर या हरा रंग भी यूज़ कर  सकते है इनका संबंध वुड एलिमेंट से माना जाता है जो अग्नि तत्व को बढ़ाता है. 





वास्तु शास्त्र में पूर्व दिशा का महत्व - vastu direction for social association


फायदे की जगह नुकसान भी कर सकता है मनीप्लांट - where to place money plant as per vastu shastra


बेबी प्लानिंग - इन दिशाओं में नहीं हो बेडरूम - vastu tips for conceive



No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें