घर में ख़ुशी के लिए वास्तु नियम - vastu zone for happiness and joy



कई बार देखा जाता है के सब कुछ होने के बावजूद घर में ख़ुशी नही होती। सारे काम अपने समय पर हो रहे है लेकिन फिर भी घर में happiness नही है.  वास्तु शास्त्र में इसके बारे में भी बताया गया है. आइये जानते है क्या होते है इसके कारण और कैसे लाएं घर में ख़ुशी और मस्ती। 











vastu for happiness 



vastu shastra में northeast-east के portion को joy और fun का zone माना गया है. vedic vastu में इसे जयंत देव का स्थान माना गया है इनका काम मन को हमेशा ताजगी और ख़ुशी का एहसास देना है.


 कई बार ऐसा देखते भी है के कोई व्यक्ति अपनी life में बहुत मस्त रहता है हर पल को enjoy करता है. ऐसा jayant vastu  जोन के balanced होने से होता है. यदि ये जोन ठीक है तो व्यक्ति किसी भी बात से परेशान नही होकर आगे बढ़ने के बारे में ही सोचता है. 



ऐसा देखा गया है के balanced northeast-east के घर  में रहने वाले लोगों के positive  attitude के कारण इनका social circle बहुत अच्छा और काम आने वाला बनता है, और इन्हें successful बना देता है. 


अब बात आती है यहाँ defects क्या क्या हो सकते है 

toilet, clutter किसी भी प्रकार की गन्दगी, लाल रंग यहाँ परेशानी दे देते है. हरा रंग यहाँ बहुत फायदा देता है 


इस जोन में ख़ुशी देने वाली या मस्ती का एहसास कराने वाली pics लगानी चाहिए. 




Comments

Garima Sharma said…

अद्भुत एवं चमत्कारी वनस्पति ‘‘हत्ता जोडी’’ हत्ता जोडी एक वनस्पति है एक विशेष जाति के पौधे की जड़ खोदने पर उसमे मानव भुजा जैसी दो शाखाये दिखाई पड़ती है इसके सिरे पर पंजा जैसा बना होता है,

उंगलियों के रूप में उस पंजे की आकृति ठीक इस तरह होती है जैसे कोई मुट्ठी बांधे हो, जड़ निकलकर उसकी दोनों शाखाओं को मोडकर परस्पर मिला देने से यह हाथो के जैसी दिखने लगती हे यही हत्ता जोड़ी है. इसकी पौधे प्रायः मध्यप्रदेश में होते हैं.

यह है साक्षात् दुर्लभ चमत्कारी वनस्पति, इस उपाय द्वारा शीघ्र हो जाएंगे आप धनवान !

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism