आइये जानते है हर राशि की कमियाँ - weak points of zodiac signs in hindi




ज्योतिष में जन्म के आधार पर राशियों का निर्धारण होता है और राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव का। हर राशि की कुछ विशेषताएं होती है साथ ही कुछ कमियाँ भी. आपको बताते हैं  कि कौन सी राशी वाले व्यक्ति के अंदर कौन सी सबसे बड़ी खामी होती है जो जिंदगीभर उसके साथ रहती है. 







har rashi ki sabse badi kamiya


mesh rashi - मेष राशि के लोग गलत और गलत और सही को सही कहने में जरा भी नहीं हिचकिचाते। इन्हे लोगों की परवाह नहीं होती, ये लोग गलत बात बर्दाश्त नहीं करते।



vrishabh rashi - वृषभ राशि के लोग जिद्दी और सख्त मिजाज वाले होते हैं। सबसे ज्यादा सख्त वृष वाले ही हो सकते है. अपनी बात को लेकर अड़े रहते है.  इन्हें अपना comfort और respect ही सब कुछ लगता है.





Mithun rashi - इस राशि के लोग समय की कीमत को नहीं मानते, इन्हें कभी आप टाइम पर नहीं पाएंगे।एक जगह ये ज्यादा नहीं टिक सकते।  तभी एक जॉब, एक स्थान यहां तक कि एक जीवनसाथी के साथ भी ये कफी समय तक नहीं रह सकते। ये लोग कुछ भी कर गुजर सकते हैं, इनकी इमैजिनेशन पॉवर बहुत तेज होती है।






कर्क राशि के लोग बहुत ज्यादा संवेदनशील होते हैं, जितनी ज्यादा संवेदना उतनी ही ज्याद अनिराशा। इस राशि के लोग अंदरूनी तौर पर बेहद निराशावान होते हैं। इनके अंदर एक अजीब सा डर हर समय रहता है।कर्क राशि के लोग बहुत ज्यादा मूडी होते हैं.





सिंह राशि वालो में धन को किस तरह और कितनी तेजी के साथ बर्बाद किया जा सकता है यह सिर्फ और सिर्फ सिंह राशि का व्यक्ति ही जानता है। इनके खर्च असीमित होते हैं और साथ ही इन्हें इस बात से कोई फर्क भी नहीं पड़ता कि इनकी कोई सेविंग नहीं है।







कन्या राशि वाले व्यक्ति को कभी अपने अंदर खामी नजर नजर नहीं आती और यही उनकी सबसे बड़ी खामी भी है। उन्हें अपनी आलोचना सुनना बिल्कुल पसंद नहीं है, अगर कोई उन्हें कुछ कहता भी है तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। कन्या राशि के लोग चुप रहना पसंद करते हैं, इनके दिल की बात कोई नहीं जान सकता।



तुला राशि के लोग बहुत ज्यादा आलसी माने जाते हैं। कई दिनों तक तो ये लोग बस प्लान बनते हैं और अंत में अपने आलस की वजह से उस प्लान को पूरा नहीं कर पाते। ये लोग सही समय पर सही निर्णय लेने में भी पीछे रह जाते हैं।





वृश्चिक राशि के लोग ना तो किसी को बहुत जल्दी भूलते हैं और ना ही किसी को मांफ करते हैं। अगर कोई इनके साथ बुरा करता है तो वे उससे बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। सच चहे कितना ही बुरा या कड़वा क्यों ना हो, वृश्चिक राशि के लोग सच कहना और सच सुनना ही पसंद करते हैं।







धनुराशि का व्यक्ति अगर अपने जीवन में अपने लक्ष्यों से भटक गया है तो वो सट्टा या जुआ की तरफ बढ़ता है. इसमें होने  वाले नुकसान की उन्हें कोई परवाह नहीं होती।





मकर राशि के लोग दिखाते जरूर हैं कि दुनिया की फ़िक्र नहीं होती। इन्हे अपनी बुराई पसंद नहीं होती. तारीफ सुनना इन्हे बेहद पसंद होता है. 


कुम्भ वालों का दिल एक ही जगह नहीं लगता,  कुंभ राशि का जातक कभी किसी एक का होना मुश्किल होता है. कुछ टाइम के बाद इन्हे कही और दिलचस्पी होने  लगती है.






मीन राशि के लोग helpful होते है. जातकों को problems  को सुलझाने से ज्यादा दिलचस्पी होती  है। ये किसी भी बात को बड़े ही positive way  से लेते हैं, समस्या या कोई भी बात पर एक अलग तरीके से सोचते है. 

Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism