क्यों जरूरी है प्रॉपर्टी में अग्नि तत्व - importance of fire element in vastu

क्यों जरूरी है प्रॉपर्टी में अग्नि तत्व - importance of fire element in vastu


आज बात करते है "अग्नि" तत्व की, अग्नि तत्व पैसा, सुरक्षा, आत्मविश्वास जैसी बातो से सम्बन्ध रखता है. जीवन में शांति और प्रसिद्धि भी इसी तत्व से मिलती है. और किन किन बातो से सम्बन्धित है अग्नि आइये जानते है. 









fire element in vastu shastra 


अग्नि तत्व का सम्बन्ध सभी शारीरिक कामो से भी होता है. अग्नि तत्व की direction - south होती है. इसे थोड़ा सा और खोल देता हूँ, southeast - पैसे से,  southeast-south - आत्मविश्वास, और south दिशा शांति ( relax) से जुडी हुई होती है. 


जब अग्नि तत्व घर में balanced होता है तो आत्मविश्वास बना रहता है, पैसा हाथ में होता है. fix income भी हो सकती है. किसी भी मुश्किल को ये शांति से handle करते है. 


imbalanced fire element in property 


जब भी ये तत्व building में बिगड़ा हुआ होता है तो ऐसे में इसमें रहने वाले लोग असुरक्षा महसूस करते है, payment अटकी रहती है, life में आगे बढ़ने का कोई विचार ही नही होता. एक बात और ये भी देखि जाती है के celebration ऐसे घरो में नही होते, last time पर बात बिगड़ जाती है. 



अग्नि तत्व "दृष्टि" से सम्बन्धित होता है, अगर आप lookwise attractive बनना चाहते हो तो southeast दिशा को अच्छा करो, इसका एक कारण ये है इस दिशा का कारक शुक्र है जो look वाला attraction देता है. वैसे attraction की दिशा ये नही होती  उत्तरपश्चिम-पश्चिम होती है. लेकिन फिर भी यदि आप ऐसे काम में है जिसमे product दिखावे पर बिकता है तो ये जोन अच्छा करना जरूरी है. 

Comments

There should be tips how to rectify all vastu zones

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism