लोगों व् सोसाइटी की सहायता लेने के लिए वास्तु टिप्स

बहुत बार ऐसा देखा जाता है के लाइफ में कभी भी किसी की हेल्प नहीं मिलती, जबकि कुछ लोगों को जैसे ही जरूरत होती है सहायता मिल जाती है, और कुछ को तो बिना मांगे ही दूसरों से मदद मिलती है. वास्तु शास्त्र में इसके लिए भी दिशा बताई गई है, आज चर्चा करते है के कैसे बाहरी दुनिया से सहायता मिलती है. 











vastu tips for support from society 


vastu  shastra के अनुसार उत्तर-पश्चिम (northwest) दिशा सहायक दिशा होती है. अगर हम बात करते है सहायक की तो उसमे जैसे हमारे दोस्त, employee and co-employee , banks (loan), debtor, creditor  और अन्य लोग जिनसे हमे कोई न कोई जरूरत पड़ती है. 


यदि हम कोई घर ले रहे है या property sell कर रहे है तो हमे एक अच्छी deal की जरूरत होती है जिसके लिए एक broker या property dealer चाहिए इसके लिए भी northwest direction देखी जाएगी. 


no help from society as per vastu shastra 


अगर इस दिशा में green color, blue, orange का use है तो बाहरी support कम मिलेगा, इस दिशा में plants( पौधे) रखने से भी  banking problem देखी गई है. के कोण cut होने से भी ये परेशानी आती है. 



help at a time 


अगर ये दिशा balanced है white color है, ऊँची नीची नही है, बड़ी हुई (inclined) नही है तो जरूरी के समय हेल्प मिल ही जाती है. 


too much include or get support  


कभी कभी किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप ज्यादा हो जाता है या कई बार लोग जबरदस्ती हेल्प करने की कोशिश करते है. ऐसे में northwest corner बड़ा हुआ होता है इसके प्रभाव को कम किया जा सकता है. 


enhance north-west - uttar-paschim kon 


इस दिशा में white रंग का उसे अच्छा रहता है, इसके अलावा silver रंग भी लिया जा सकता है , सफ़ेद घोड़े का चित्र या statue लगाया जा सकता है, एक solid pop का pillar लगाना भी अच्छा option है. हिन्दू धर्म के मानने वाले अपनी कुल देवी का चित्र यहाँ लगाए. 


वास्तु consultant से पहले सलाह ले ले ताकि आपको exact degree बता सके. 


Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism