भरणी नक्षत्र में जन्मे लोगों का स्वभाव - bharni nakshatra in hindi


भरणी नक्षत्र में जन्मे लोगों का स्वभाव - bharni nakshatra in hindi


नक्षत्रों की श्रेणी में भरणी को दूसरा नक्षत्र माना जाता है, इस नक्षत्र का स्वामी शुक्र ग्रह होता है. शुक्र के प्रभाव के कारण ऐसे लोग आराम से और शांति से जीना पसंद करते है और क्या है भरणी नक्षत्र में जन्मे लोगों का स्वभाव आइये जानते है. 















bhrani naksahtra facts 


राशि - मेष 



अंश - 13. 20 - 26.40 डिग्री 

नक्षत्र स्वामी  - शुक्र 

लिंग        - पुरुष 

दिशा     - पश्चिम 

गुण    - राजसिक 


nature of person born in bhrani nakshatra 


venus effective होने के कारण ये लोग  देखने में आकर्षक व सुन्दर होते हैं. इनका नेचर  भी सुन्दर होता है जिससे ये किसी  का भी मन मोह लेते हैं। इनके जीवन में  प्रेम आता जाता रहता है.ये लोग अपने दोस्तों से बिलकुल honest होते है. लेकिन ये सच्चाई को बड़ा मानते है और किसी कमी को सामने ही बीते देते है. इन्हें समाज में इज़्ज़त जरूर मिलती है. 





bharani nakshatra के जातक उर्जावान होते 
 हैं. मेष राशि का अंश होने के कारण ये लोग जो  ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही मानते  हैं। किसी भी परिस्थिति को शांति से सुलझाना चाहते है लेकिन कूटनीति भी करने में पीछे नही हटते। 



luxury की तरफ इनका झुकाव तो रहता ही है, साफ़ रहना ज्यादा पसन्द करते है. इनके बारे में एक बात ये देखने को मिलती है पुराने रीती रिवाज़ों पर आँख मूंद कर विश्वास नही करते, उन्हें मानने का कोई कोई न reason इन्हें देना पड़ता है. bharani nakshtra born person कभी कभी दिखावा पसंद करते है लेकिन उतना ही जितना इनके पास हो झूठ से थोड़ा दूरी ही बनाये रखना पसन्द करते है. 

Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism