फेंगशुई में बेहद दिलचस्प है नारंगी बतख (mandarin ducks)




फेंगशुई में नारंगी बतख का जोड़ा घर में रखने की सलाह दी जाती है, इसे mandarin ducks भी कहा जाता है. ऐसा माना जाता है के इससे प्यार आता है और बढ़ता है. लेकिन ये बतख का जोड़ा ही  क्यों रखा जाता है ये बड़ा ही दिलचस्प है. आइये जानते है कहाँ और कैसे रखे mandarin ducks का जोड़ा। 















पहले यही बात करते है के mandarin ducks ही क्यों.....  why mandarin ducks for love .. दरअसल जो असल जिंदगी है सभी जीव जन्तुओं में नारंगी बतख सबसे ज्यादा अच्छा couple माना गया है. ये हमेशा एक ही के साथ रहते है, ये बात और भी दिलचस्प है के यदि ये अलग हो जाते है तो इनका ज्यादा दिन जिन्दा रहना ही मुश्किल होता है. हमारी प्रकृति ने इन्हें सबसे loyal बनाया है. अलग हुए partner का इंतज़ार ये मौत आने तक करते है कही और नही जाते. 



अब ये तो जान लिया के mandarin बतख ही क्यों रखी जाती है अब बात आती है के कहाँ रखें। 





placement for mandarin ducks 


इनको रखने के भी नियम होते है, अगर जोन ही किसी और नेचर का है तो इसे रखने का कोई फायदा नही होता या आपने गलत तरीके से रखा है तो भी कोई फायदा नही होने वाला. 


इन्हें  southwest (नैऋत्य) में रखना चाहिए, इसके साथ ही इन्हें pair में रखना चाहिए, बतख का मुँह एक दूसरे की तरफ होना चाहिए. couple room है तो हस्बैंड की तरफ रखना ज्यादा अच्छा रहता है और यदि single बन्दे हो तो अपनी side table पर रख लो. 





Comments

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

from the web

loading...

Hinduism