search here

अंकशास्त्र से stress कैसे भगाएं - how to avoid stress with help of numerology



अंकशास्त्र से stress कैसे भगाएं - how to avoid stress from numerology


अपने काम काज और अपने लाइफ स्टाइल से हम कुछ ज्यादा ही स्ट्रेस लेते है. अंकशास्त्र (numerology) में हर अंक का परेशान होने का कारण अलग अलग बताया गया है और इसका उपाय भी आपको आज बताते है. आइये जानते है कैसे numerology के सहायता से अपने नंबर के अनुसार stress और टेंशन से बचें 











numerology tips for avoid stress in hindi 




Ruling No.1 - अंक 1 



इन्हें अपने पिछले समय के बारे में लगातार सोचने की आदत हो सकती है. यही इनको परेशानी बढ़ाने का reason होता है. इन्हें भूलना सीखना चाहिए।  जितनी जल्दी पुरानी यादों को भूलें उतना अच्छा रहता है. 




Ruling No.2 - नंबर २ 


थोड़ा जल्दी आवेश (hyper) हो जाते है. अपने emotions को काबू रखना सीखें। जब भी स्थिति बिगड़ती हुई लगे ऐसे में just take a chill breath.... लम्बी सांस के और शांत रहें, आपको  अपने आप अच्छा लगने लगेगा. 




Ruling No.3 - अंक 3 


ये लोग सभी काम अपनी मर्जी से होना चाहते है और जब ऐसा नही होता तब इनका drama शुरू I  mean इन्हें टेंशन होने लगती है. इन्हें ऐसे में बिलकुल आराम से बात करनी चाहिए जितना ही सके थोड़ा और आहिस्ता बोलें। उससे आपको खुद भी बहुत ज्यादा फायदा होगा.  




Ruling No.4 - ank 4 



अपने काम में मगन रहने वाले होते है. इन्हें उतना ही काम करना चाहिए जितना के बसकी हो ज्यादा काम ज्यादा tension, stress.  ऐसे लोगों को purity की तरफ जाना चाहिए। एक freshness का फील देती हुई चाय या एक morning walk इन्हें ठीक ठाक रखती है.  




Ruling No.5 - अंक 5 



ये लोग कई बार अपनी हेल्थ की अनदेखी करते है और अपने उपट कम ध्यान देते है, साथ ही काम में ही अटके रहते है. ये इनके stress ला मुख्य कारण होता है. इन्हें अपनी looks और health पर ध्यान देना चाहिए और वो भी लगातार. 





Ruling No.6 - नंबर 6 



ये महारथी बहुत जल्दी किसी भी चीज़ से bore हो जाते है even किसी से भी. ये बात इन्हें stress की ओर धकेलती है इन्हें कुछ न कुछ करते रहना चाहिए। किसी न किसी प्लान में अपने को busy रखें। 





Ruling No.7 - अंक 7 



ये थोड़े आलसी किस्म के होते है और बिना बात के ही stress लेते है इन्हें daily exercise करनी चाहिए और अपने आप को फ्रेश और active रखने के ऊपर  चाहिए. 





Ruling No.8 - नंबर 8 



ये दुनिया के सबसे अकेले लोग होते है इनके लिए अपनी बातें किसी ख़ास को बता देना सबसे अच्छा रहता है. normally ऐसे लोग अपनी बातें मन में रख कर बैठे रहते है और ज़ाहिर नही होने देते और परेशान रहते है. एक अच्छा सा दोस्त ढूंढ़ो और अपनी बाते और emotions share करो.





Ruling No.9 - नंबर 9 



जैसा की आप जानते ही है ये सबसे अच्छा नंबर है. ये लोग अपनी life को लेकर कुछ ज्यादा ही सोचते है जितनी जरूरत नही होती. शायद यही इनके stress का सबसे main reason होता है. ऐसे लोगों को chill करना चाहिए और जितना हो सके हंसने का बहाना ढूंढना चाहिए और दूसरों को भी हंसाना चाहिए। शायद ये बात आपके जीवन में major change ला सकती है. 

No comments:

Post a Comment

astro services

सलाह ले लिए contact करें यहाँ click करें