ज्यादा खर्च से बचने के वास्तु उपाय - vastu tips for avoid over expenses

कई बार घर खर्च या ऑफिस का खर्च बहुत ज्यादा बड़ा होता है, कुछ लोगों की ऐसी समस्याएं भी आती है के कमाई तो ठीक है लेकिन खर्चा बहुत ज्यादा है. ऐसे में क्या है कारण और क्या वास्तु उपाय बनते है आइये जानते है. 









vastu tips for saving money and reduce expense 


बहुत लोगों की समस्या होती है के कमाई अच्छी है लेकिन कुछ भी नही जोड़ पाते सब पैसा किसी न किसी reason से खर्च हो जाता है. 


असल में ज्यादा खर्च का यहाँ मतलब समझते है, इसका एक मतलब ये भी होता है के minimum expense में maximum satisfaction. जब ऐसा नही होता तो इसका सीधा सम्बन्ध घर के गन्धर्व वास्तु जोन या आसान भाषा में southwest का साउथ पार्ट या और आसान भाषा में दक्षिण दिशा और दक्षिणपश्चिम कोण में बिलकुल बीच का imbalance होना. 


ये जोन खर्च का माना जाता है, यहाँ पर पानी तत्व का होना अच्छा खास खर्चा करवाता है. मेरी case studies में मैंने सबसे ज्यादा यहाँ शीशा ही लगा देखा है, इसके अलावा नीला रंग होना या पैसे रखने का स्थान इसी जगह होना खर्चा बढ़ा देता है. इस स्थान में गड्डा भी परेशानी देता है.


remedy 


अब बात आती है उपाय की, अगर यहाँ पानी तत्व है तो उसे हटाना जरूरी होता है, इसके अलावा इस दिशा में धरती तत्व समन्धित चीज़े रखी जा सकती है जैसे पिली (धरती तत्व का रंग) मिटटी (धरती तत्व) की चीज़े, या yellow color का इस्तेमाल जैसे पीले रंग का एक बल्ब लगाए, है, हल्का सा floor लेवल बढ़ाया जा सकता है. 


Comments

Pankaj Kumar said…
Great information on your blog. I have bookmarked it. Keep posting about Vastu Shastra Services. THANKS !!!

services

Popular posts from this blog

5 सबसे बड़े वास्तु दोष- 5 biggest vastu dosh

दुकान व शोरुम के लिए वास्तु टिप्स - vastu tips for shop and showroom in hindi

कैसे और क्यों उपयोग करते है घोड़े की नाल - black horse shoe benefits in hindi

Hinduism